टी20 विश्व कप में अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका का प्रायोजक कौन-सा ब्रांड होगा -
Answer:Option 3
Explanation:भारतीय दुग्ध उत्पाद निर्माता अमूल टी20 विश्व कप के दौरान अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका का प्रायोजक होगा।
टूर्नामेंट में सेमीफाइनल और फाइनल समेत कई मुकाबले वेस्टइंडीज में होंगे, अमेरिका टूर्नामेंट में सह मेजबान के तौर पर पदार्पण करेगा।
अमूल की ब्रांडिंग प्रोटियाज विश्व कप प्लेइंग किट की अग्रणी आस्तीन पर प्रमुखता से प्रदर्शित होगी।
ICC ने टीम इंडिया के किस पूर्व क्रिकेटर को आगामी T20 वर्ल्ड कप 2024 का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया है -
Answer:Option 2
Explanation:ICC ने टीम इंडिया के महान भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह को आगामी T20 वर्ल्ड कप 2024 का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया है।
वह क्रिस गेल और उसेन बोल्ट के साथ पहले राजदूत के रूप में शामिल हो गए हैं, जो अब तक के सबसे बड़े टी20 विश्व कप के रोमांच को और बढ़ाएंगे।
फ्रेंच ऑटोमेकर कंपनी सिट्रोएन ने किस भारतीय क्रिकेटर को सिट्रोएन इंडिया का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया है -
Answer:Option 4
Explanation:फ्रेंच ऑटोमेकर कंपनी सिट्रोएन ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सिट्रोएन इंडिया का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया है।
695 इकाइयों की औसत मासिक बिक्री मात्रा के साथ, Citroen वर्तमान में भारत में बड़े पैमाने पर कार निर्माताओं के बीच सबसे कम मात्रा में है।
धोनी इस कंपनी के लिए दो साल तक प्रोडक्ट्स का विज्ञापन और प्रचार करेंगे, इसके लिए वह 7 करोड़ रुपए सालाना फीस लेंगे।
कंपनी का लक्ष्य इस सहयोग के माध्यम से अपनी ब्रांड पहचान मजबूत करना और मजबूत करना है।
हाल ही में किसे स्पेस इंडिया ने अपना ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया है -
Answer:Option 2
Explanation:स्पेस इंडिया ने संजना सांघी को अपना ब्रांड एम्बेस्डर नियुक्त किया है।
स्पेस इंडिया स्कूली पाठ्यक्रम में खगोल विज्ञान और अंतरिक्ष विज्ञान को एकीकृत करने के लिए 1,000 स्कूलों में 1.5 मिलियन से अधिक छात्रों को प्रेरित कर रहा है।
स्पेस इंडिया का लक्ष्य संजना सांघी के द्वारा लोगों को अपने उत्पादों के बारे में जागरूकता बढ़ाना और खगोल विज्ञान शिक्षा को मुख्यधारा में अपनाना है।
हाल ही में ओलंपिक चैंपियन एवरेडी इंडस्ट्रीज इंडिया के नए ब्रांड एंबेसडर कौन बने हैं -
Answer:Option 2
Explanation:ओलंपिक चैंपियन एवरेडी इंडस्ट्रीज इंडिया के नए ब्रांड एंबेसडर ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा बने है।
एवरेडी का लक्ष्य नई अल्टिमा अल्कलाइन बैटरी श्रृंखला लॉन्च करके उत्कृष्टता और नवाचार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करना है।
नीरज चोपड़ा की असाधारण यात्रा लोगों को अत्याधुनिक, पोर्टेबल ऊर्जा और प्रकाश समाधान प्रदान करके जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए ब्रांड के विकास और विस्तार को दर्शाती है।
‘चेन्नई सुपरकिंग्स’ ने किस बॉलीवुड एक्ट्रेस को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है -
Answer:Option 2
Explanation:‘चेन्नई सुपरकिंग्स’ ने कैटरीना कैफ को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है।
सीएसके ने आईपीएल 2024 से पहले गल्फ एयर कैरियर एतिहाद एयरवेज को आधिकारिक स्पांसर बनाया है।
इसके साथ ही सीएसके(Katrina Kaif) की टीम ने अपनी जर्सी का लोगो भी बदल दिया है।
हाल ही में फिट इंडिया मूवमेंट के ब्रांड एंबेसडर कौन बने हैं -
Answer:Option 4
Explanation:फिट इंडिया मूवमेंट के नए ब्रांड एंबेसडर के रूप में जीएसटी के अतिरिक्त निदेशक नरेंद्र कुमार यादव बने हैं।
उनका लक्ष्य स्वास्थ्य और फिटनेस के संदेश को बढ़ाना है, ताकि देश भर में लोगो को उनके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के देखभाल के लिए प्रेरित किया जा सके।
नरेंद्र यादव 22 वर्ष की उम्र में ही 2009 में अपने पहले प्रयास में ही भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) अधिकारी के रूप में चयनित हुए थे।
हाल ही में ‘रामराज कॉटन‘ के नए ब्रांड एंबेसडर कौन बने है -
Answer:Option 4
Explanation:प्रसिद्ध फिल्म निर्माता ऋषभ शेट्टी को ‘रामराज कॉटन‘ के नए ब्रांड एंबेसडर के रूप में घोषित किया गया है।
'रामराज कॉटन' के ब्रांड एंबेसडर के रूप में ऋषभ शेट्टी भारत के शहरी और ग्रामीण हिस्सों में इस ब्रांड की विजिबलिटी और डिमांड बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएंगे।
यह मार्केट में एक स्वदेशी ब्रांड के तौर पर अपनी मौजूदगी मजबूत करने का अच्छा कदम है।ॉ
हाल ही में RuPay प्राइम वॉलीबॉल लीग सीजन 3 के ब्रांड एंबेसडर कौन बने हैं -
Answer:Option 4
Explanation:RuPay प्राइम वॉलीबॉल लीग (PVL) में लीग सीजन 3 के ब्रांड एंबेसडर ऋतिक रोशन बने है।
उनकी भागीदारी से लीग पर अधिक ध्यान आकर्षित होगा, जिससे उनके पर्याप्त प्रभाव और अपील का लाभ मिलेगा।
रितिक ने A23 द्वारा संचालित रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग के आगामी सीज़न के बारे में कुछ शीर्ष वॉलीबॉल सितारों के साथ चर्चा की, जो तीसरे संस्करण में प्रतिस्पर्धा करेंगे।
हाल ही में AS-IT-IS न्यूट्रीशन ने किसे अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है -
Answer:Option 3
Explanation:फिटनेस और खेल पोषण कंपनी AS-IT-IS न्यूट्रिशन ने क्रिकेटर रवींद्र जड़ेजा को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है।
यह प्रोटीन, मास गेनर, विटामिन, प्री-वर्कआउट, सुपरफूड, इलेक्ट्रोलाइट्स और अमीनो एसिड सहित पूरक प्रदान करता है, जो उपभोक्ताओं के आहार विकल्पों और फिटनेस लक्ष्यों के अनुरूप डिज़ाइन किया गया है।
इस सहयोग के माध्यम से , एएस-आईटी-आईएस न्यूट्रिशन का लक्ष्य एक ऐसी जीवनशैली को बढ़ावा देना है जो हमारे साझा मूल्यों के साथ दृढ़ता से मेल खाती हो, न कि केवल उत्पादों का समर्थन करना।