अमेज़ॅन ने चीन में ऑनलाइन ई-कॉमर्स के संचालन को बंद करने की योजना बनाई है, जो कि स्थानीय ई-कॉमर्स प्रतिद्वंद्वियों जैसे कि अलीबाबा और JD.com की हार को स्वीकार करता है। वे चीन में अन्य कार्यों को जारी रखेंगे जैसे कि अमेज़न वेब सर्विसेज (AWS)। किंडल ई-बुक्स और टीमें जो चीनी व्यापारियों से लेकर विदेशों में ग्राहकों तक माल भेजने में मदद करती हैं। अमेज़ॅन ने 2004 में चीन में प्रवेश किया, जब उसने 75 मिलियन अमरीकी डालर में एक स्थानीय ऑनलाइन पुस्तक विक्रेता का अधिग्रहण किया। उन्होंने 2016 में चीन में अपना प्राइम मेंबरशिप प्रोग्राम लॉन्च किया था, जिसका उद्देश्य ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाले पश्चिमी सामान और फ्री इंटरनेशनल डिलीवरी जैसी सुविधाएं मुहैया कराना था।
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