हाल ही में भारत की सबसे भरोसेमंद सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी का पुरस्कार किसे दिया गया -

  • 1

    BHEL

  • 2

    SAIL

  • 3

    ONGC

  • 4

    CIL

Answer:- 4
Explanation:-

भारत सरकार की महारत्न कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (Coal India Limited) को 'भारत की सबसे भरोसेमंद सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी (India's Most Trusted Public Sector Company)' के पुरस्कार से नवाजा गया है। 
कोल इंडिया को यह सम्मान कोलकाता में उद्योग मंडल "एसोचैम (ASSOCHAM)" द्वारा आयोजित "एनर्जी मीट एंड एक्सीलेंस अवार्ड (Energy Meet and Excellence Award)" समारोह में मिला।
कंपनी को यह सम्मान ऐसे समय मिला है जब कोल इंडिया ने बिजली क्षेत्र के लिए कोयले की बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए पिछले कुछ महीनों में कोयला उत्पादन और आपूर्ति में उल्लेखनीय वृद्धि कर देश में बिजली संकट की स्थिति नहीं आने दी है।
इन तमाम मुश्किलों के बीच कोल इंडिया ने अपने कोयला उत्पादन और आपूर्ति को लगातार बढ़ाया है और देश में बिजली पैदा करने के लिए जरूरी कोयले की कमी नहीं होने दी है।
कोल इंडिया के चेयरमैन श्री प्रमोद अग्रवाल (Pramod Agarwal) का नाम जाने-माने संगठन स्टार्ट-अप लेंस द्वारा जनवरी 2022 में जारी "भारत के शीर्ष 40 सीईओ" की सूची में शामिल थे। 
पिछले महीने, विनय रंजन (Vinay Ranjan), निदेशक (कार्मिक और औद्योगिक संबंध), कोल इंडिया को फोर्ब्स इंडिया की "भारत के 100 महान लोगों के प्रबंधकों, 2021" की सूची में नामित किया गया था।

Post your Comments

Your comments will be displayed only after manual approval.

Test
Classes
E-Book