हाल ही में राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने स्वास्थ्य संबंधित रिकार्ड रखने के लिए कौन सा स्मार्टफोन ऐप लॉन्च किया हैं -

  • 1

    हेल्थ

  • 2

    आभा

  • 3

    आशा

  • 4

    खाता

Answer:- 2
Explanation:-

आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन, राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने स्वास्थ्य रिकॉर्ड प्रबंधित करने के लिए एक संशोधित आयुष्मान भारत स्वास्थ्य खाता, आभा मोबाइल एप्लिकेशन पेश किया है। 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, ABHA ऐप, जिसे पहले NDHM हेल्थ रिकॉर्ड्स ऐप के नाम से जाना जाता था, गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड के लिए उपलब्ध है और इसे पहले ही चार लाख से अधिक डाउनलोड मिल चुके हैं। 
ABHA ऐप को एक नए यूजर इंटरफेस और नए कार्यों के साथ अपडेट किया गया है जो उपयोगकर्ताओं को किसी भी समय और किसी भी स्थान से अपने स्वास्थ्य रिकॉर्ड देखने की अनुमति देता है। आभा ऐप →
मौजूदा ABHA ऐप उपयोगकर्ता ऐप के नवीनतम संस्करण में भी अपडेट कर सकते हैं।
ABHA मोबाइल एप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं को एक ABHA पता बनाने की अनुमति देता है, जो एक साधारण उपयोगकर्ता नाम है जिसे यादृच्छिक रूप से बनाए गए 14-अंकीय ABHA नंबर से जोड़ा जा सकता है।
उपयोगकर्ता आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन-अनुपालन स्वास्थ्य संस्थान में बनाए गए अपने स्वास्थ्य रिकॉर्ड को भी लिंक कर सकते हैं और मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करके अपने स्मार्टफोन पर उन्हें एक्सेस कर सकते हैं।
एक व्यक्ति के अनुमोदन के बाद, कार्यक्रम शारीरिक स्वास्थ्य रिकॉर्ड के साथ-साथ नैदानिक रिपोर्ट, नुस्खे, और CoWIN टीकाकरण प्रमाण पत्र जैसे डिजिटल स्वास्थ्य दस्तावेजों के आदान-प्रदान की भी अनुमति देता है।

Post your Comments

Your comments will be displayed only after manual approval.

Test
Classes
E-Book