हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ का अध्यक्ष किसे चुना गया -

  • 1

    रंजीत बजाज

  • 2

    अनिल खन्ना

  • 3

    मोहम्मद जलूद

  • 4

    मीराबाई चानू

Answer:- 3
Explanation:-

अंतर्राष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ (International Weightlifting Federation) का मानना ​​है कि खेल की संस्कृति और नेतृत्व को बढ़ाने में पर्याप्त प्रगति हुई है। 
तिराना, अल्बानिया से एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, मोहम्मद जलूद को संगठन के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है, और 11 अतिरिक्त नए सदस्यों को इसके कार्यकारी बोर्ड में जोड़ा गया है। 
अल्बानिया ने विशेष और चुनावी कांग्रेस (Special & Electoral Congress) और हाल ही में संपन्न यूरोपीय भारोत्तोलन चैंपियनशिप दोनों की मेज़बानी की है।
तिराना में एक वोटिंग गलती के परिणामस्वरूप अनजाने में क्विनोन्स (Quinones) को महासचिव नामित किया गया था।
Quinones, जिन्होंने IWF में पुनर्गणना आयोजित करने में रुचि दिखाई है, हो सकता है कि वोट-गणना प्रक्रिया में एक गोल त्रुटि के कारण अनजाने में विजेता के रूप में चुना गया हो।
आईडब्ल्यूएफ के बारे में (About IWF)→
ओलंपिक भारोत्तोलन के लिए अंतर्राष्ट्रीय शासी संगठन अंतर्राष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ (IWF) है, जिसका मुख्यालय लुसाने में है। IWF के 192 सदस्य संघ 1905 में इसकी स्थापना के समय से हैं। 
इराकी मोहम्मद हसन जलूद IWF के अध्यक्ष के रूप में कार्य करते हैं। 1972 और 1976 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक के बीच, फेडरेशन हाल्टेरोफाइल इंटरनेशनल (FHI), जिसे अब IWF के रूप में जाना जाता है, का नाम बदल गया।

Post your Comments

Your comments will be displayed only after manual approval.

Test
Classes
E-Book