हाल ही में किस कंपनी ने दुनिया की सबसे तेज ग्राफिक्स डीआरएएम चिप विकसित की है -

  • 1

    हुवाई

  • 2

    इंटेल कॉर्पोरेशन

  • 3

    एल.जी.

  • 4

    सैमसंग

Answer:- 4
Explanation:-

सैमसंग ने कहा कि उसने तेज गति और बेहतर शक्ति दक्षता के साथ एक नई ग्राफिक्स डायनेमिक रैंडम-एक्सेस मेमोरी (डीआरएएम) चिप विकसित की है। 
कंपनी ने एक बयान में कहा कि 24-गीगाबिट ग्राफिक्स डबल डेटा रेट 6 (जीडीडीआर 6) तीसरी पीढ़ी, 10-नैनोमीटर तकनीक को अपनाता है और इसकी डेटा प्रोसेसिंग गति मौजूदा प्रोडक्ट्स की तुलना में 30 प्रतिशत से अधिक तेज है।
नई डीआरएएम चिप 1.1 टेराबाइट प्रति सेकंड की दर से ग्राफिक इमेजेज को संसाधित कर सकती है, जो सैमसंग का दावा है कि यह दुनिया में सबसे तेज है और एक सेकंड में 275 पूर्ण एचडी फिल्मों को संसाधित करने के बराबर है।
ग्राफ़िक्स DRAM अक्सर शक्तिशाली 3D गेम, पर्सनल कंप्यूटर, लैपटॉप और उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाले वीडियो चलाने वाले उपकरणों में पाए जाते हैं।
नई चिप संभवतः ग्राफिक्स और कृत्रिम बुद्धिमत्ता उद्योगों द्वारा अपनाई जाएगी क्योंकि यह JEDEC उद्योग मानकों का अनुपालन करती है।
सैमसंग के अनुसार, GDDR6 DRAM तथाकथित डायनेमिक वोल्टेज स्केलिंग तकनीक की बदौलत बिजली दक्षता को 20% से अधिक बढ़ा देता है।
दुनिया की शीर्ष मेमोरी चिप निर्माता सैमसंग ने कमजोर कीमतों और अन्य नकारात्मकताओं के कारण साल के पहले तीन महीनों में अपनी डीआरएएम की बिक्री में दूसरी तिमाही में गिरावट देखी, लेकिन कंपनी ने वैश्विक बाजार में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा।

Post your Comments

Your comments will be displayed only after manual approval.

Test
Classes
E-Book