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अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) ने शिकायत निवारण के साथ खुदरा बैंक ग्राहकों की सहायता के लिए एक ऑनलाइन “बैंक क्लिनिक” स्थापित करने की योजना की घोषणा की है।
एआईबीईए के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने कहा कि एक बार जब कोई ग्राहक बैंक क्लिनिक में शिकायत दर्ज कराता है, तो एआईबीईए की टीम इस मुद्दे को हल करने के लिए बैंक के साथ काम करेगी।
एक क्लिनिक का प्राथमिक उद्देश्य ग्राहकों को उनकी शिकायतों के साथ सहायता करना और उन क्षेत्रों पर बैंकों को प्रतिक्रिया प्रदान करना है जहां सेवा की कमी है।
इससे बैंकों को अपनी सेवाओं और ग्राहकों की संतुष्टि में सुधार करने में मदद मिलेगी।
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