एक्सेल अपने डॉक्यूमेंट फाइलों के रूप में स्टोर करता है जिन्हें ............. कहते हैं।

  • 1

    वर्कशीट्स

  • 2

    वर्कबुक

  • 3

    नोटबुक्स

  • 4

    एक्सेल शीटस

  • 5

    इनमें से कोई भी नहीं

Answer:- 2
Explanation:-

वर्कबुक कई वर्कशीट्स का कलेक्शन है जब आप एक्सल फाइल ओपेन करते है तो स्क्रीन पर एक वर्कशीट प्रदर्शित होता है। एक वर्कबुक में अधिकतम तीन वर्कशीट प्रदर्शित होते हैं। एक वर्कबुक में अधिकतम 255 वर्कशीट खोले जा सकते है। MS Excel  अपने डाक्यूमेंट फाइलों को वर्कबुक के रूप में स्टोर करता है एक वर्कशीट से दूसरे वर्कशीट में मूव करने के लिए शीट टैब पर क्लिक करते हैं।

Post your Comments

Your comments will be displayed only after manual approval.

Test
Classes
E-Book