प्राथमिक स्तर पर विद्यार्थियों के गणित-अधिगम का मूल्यांकन करने के लिए निम्नलिखित में से कौन-सी प्रभावशाली योजना नहीं है -

  • 1

    विद्यार्थियों की त्रुटियों को जानकर उनके तर्क का विश्लेषण किया जाए।

  • 2

    ऐसे कार्यों की अभिकल्पना की जाए जिनमें एक से अधिक स्तर के उत्तर प्राप्त हो सकते हैं।

  • 3

    मुख्यत: समूह संचालित कार्यों का प्रयोग किया जाए।

  • 4

    ऐसे कार्यों की अभिकल्पना की जाए कि यंत्रवत रटने और संकल्पना में अन्तर किया जा सके।

Answer:- 3

Post your Comments

Your comments will be displayed only after manual approval.

Test
Classes
E-Book