समावेशी कक्षा में पठन अक्षमता वाले विविध बाधित क्षमता के छात्रों के गणित अधिगम के विषय में निम्नलिखित में से कौन सा सत्य नहीं है -

  • 1

    पठन अक्षमता वाले बच्चों को अपने विचारों के क्रमबद्ध और संघटित रूप में लिखने में कठिनाई हो सकती है।

  • 2

    पठन अक्षमता केवल भाषा सीखने को प्रभावित करती है न गणितीय अधिगम को।

  • 3

    पठन अक्षमता का प्रभाव व्यक्ति के संख्याओं के शाब्दिक और स्थानिक दृष्टिकोण में समन्वयन करने पर होता है।

  • 4

    गणित के चित्रांकित नमूने पठन अक्षमता वाले बच्चों द्वरा अनुभव की गई कठिनाइयों को दूर करने में सहायक होते हैं।

Answer:- 2

Post your Comments

Your comments will be displayed only after manual approval.

Test
Classes
E-Book