गहन चिंतन करना, प्रेक्षण करना, नियोजन, क्रियान्विति
प्रेक्षण करना, क्रियान्विति, गहन चिंतन करना, नियोजन
क्रियान्विति, नियोजन, प्रेक्षण करना, गहन चिंतन करना
नियोजन, क्रियान्विति, प्रेक्षण करना, गहन चिंतन करना
एल्गोरिदम
मानसिक वृत्ति
स्वत:शोध
प्रकार्यात्मक स्थिरकता
(A)-(v), (B)- (iii), (C)- (ii), (D) - (i)
(A)-(i), (B)- (ii), (C)- (iii), (D) - (v)
(A)-(iii), (B)- (iv), (C)- (i), (D) - (v)
(A)-(ii), (B)- (iv), (C)- (v), (D) - (i)
समस्या का समाधान करना
प्रश्नों के उत्तर खोजना
परिकल्पना का सत्यापन करना
निष्कर्ष निकालना
A-I,B-II,C-III,D-IV
A-II,B-I,C-IV,D-III
A-IV,B-III,C-II,D-I
A-III,B-IV,C-I,D-II
प्रस्तावना कौशल
उद्दीपन-परिवर्तन कौशल
प्रदर्शन कौशल
समापन कौशल
लघुत्तरात्मक प्रश्न
मुक्त उत्तर वाला प्रश्न
सत्य या असत्य
निबंधात्मक प्रश्न
कुछ हल करते समय गलतियों को करने के प्रति ईमानदार रहना
सोच, विचार, परीक्षण और विभिन्न उत्तरों जैसी शब्दावली का प्रयोग करना
अभिसरण उत्तरों वाले प्रश्न पूछना
किसी विशेष समस्या को हल करने के बारे में अपनी विचार-प्रक्रियाओं पर चर्चा करना
प्रेरित करना चाहिए
हतोत्साहित करना चाहिए
अनुमति नही देनी चाहिए
रोक देना चाहिए
कक्षा के बाद शिक्षक से मिलने की सलाह दी जाए
कक्षा चर्चा मे भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए
लगातार प्रश्न पूछने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए
स्वतंत्र रुप से उत्तर ढूंढने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए