ज्ञान
अवबोध
चरित्र निर्माण
विश्लेषण
आंतरिक मूल्यांकन
बाध्य मूल्यांकन
प्रायोगिक मूल्यांकन
सतत एवं व्यापक मूल्यांकन
अभिक्रमित अनुदेशन सामग्री
व्यक्ति निर्धारित अनुदेशन
त्रुटियों के माध्यम से सीखना
व्यवहार रूपांतरण तकनीकी
मेसोमोफॉक
ऐन्टागोविस्टिक
एकटोमोर्फिक
एण्डोमोर्फिक
शिक्षक एकाधिकारवादी होगा
विद्यार्थी निष्क्रिय रहेंगे
केवल लिखने पर बल हो
उपर्युक्त सभी
मूल्यांकन कार्य
उपचारात्मक कार्य
निदानात्मक कार्य
उपर्युक्त सभी