चंद्रमा के उदय होने का समय लिखना।
संख्याओं को संख्या रेखा पर निरूपित करना।
बोतल के ऊपरी दृश्य को चित्रित करना।
मानचित्र पर शहरों का स्थान निर्धारण करना।
गणित पूर्णतया विषयपरक है।
मानसदर्शन गणित का महत्वपूर्ण पहलू है।
गणित तथ्यों को सीखने के बारे में है।
गणितज्ञों से सच्चाई का आविष्कार अपेक्षित होना चाहिए ।
प्राथमिक स्तर पर कलन के लिए विषयपरक प्रकार की परीक्षा का उपयोग किया जाता है
गणित और दूसरे पाठ्येतर क्षेत्रों के बीच के संबंधी को उजागर किया जाता है।
गणित के अधिगम में भाषा और संवादों की भूमिका पर उचित ध्यान दिया जाता है।
अध्यापक स्वीकार करता है कि दी गई अन्योन्य क्रिया को विभिन्न विद्यार्थी अलग - अलग प्रकार से समझ सकते हैं-
कठिन
अलंकारिक
तार्किक
आलोचनात्मक
सवाल हल करने की क्षमता का विकास करना
सूत्र याद करने की क्षमता का विकास करना
तार्किक ढंग से सोचने की क्षमता का विकास करना
समस्याओं को हल करने की क्षमता का विकास करना
अवधारणाओं का स्पष्टीकरण
अवधारणाओं की क्रमबद्धता
अवधरणाओं को व्यावहारिक जीवन से जोड़ना
उपरोक्त सभी
बालक केन्द्रित
शिक्षक केन्द्रित
पाठ्य पुस्तक आधिारित
ये सभी
औपचारिक रेखागणित
अनौपचारिक रेखागणित
(a) और (b) दोनों
इनमें से कोई नहीं
पाठों में गणितीय विषय वस्तु का अनुमान लगाने हेतु विद्यार्थियों को चुनौती देने के लिए
उन्हें अलग-सा समझाने के लिए
दैनिक जीवन से जोड़ते हुए उन्हें रोचक बनाने के लिए
कबाड़ बेचने और यात्रा करने के बारे में जानने के लिए